Skip to main content

Best hindi motivation shayari, motivation quotes

  बाहर कोई बड़ा संघर्ष नहीं है   जय जय एक बेकार कार नहीं है,   जब तक हथौड़ा क्षतिग्रस्त न हो जाए,   उस समय तक, कोई भी पत्थर मनुष्य का देवता नहीं था।   जिन्होंने साहिल की भूख से अभी तक इनकार किया है   तूफान के साथ कुछ और करना है।   जो भी व्यक्ति अभी मुस्कुरा रहा है, दर्द से अभिभूत होने की संभावना है।   और अभी जो हो रहा है, उसके पैर में छाला जरूर होगा।   कड़ी मेहनत के बिना कोई भी नहीं चमक सकता है,   जो कुछ भी जलता है, वह केवल जलाया जाएगा।   रोने और मुस्कुराने की खुशी एक और है   जीवन में कुछ खोने का आनंद ही कुछ और है   जीवन में हमेशा नुकसान और जीत होती है,   लेकिन हार जीत की खुशी इसके साथ आती है।   होन्साला दुनिया का सबसे ऊँचा, ऊँचा स्थान है   जीवन में कठिनाइयाँ और समस्याएं आम हैं,   यदि आप जीवित हैं, तो अपनी बाहों में मजबूत रहें,   क्योंकि लहरों का प्रवाह लाशों का काम है।   समुद्र के नीचे जाएं लेकिन उपस्थिति पर भी विचार करें   डूबने से पहले ... गहराई का अंदाजा लगाइए।   आदमी लड़ाई में अकेला है,   पृथ्वी उसकी महिमा से भरी है;   जब भी दुनिया आदमी पर हंसती है,   उन्होंने हमेशा इतिहास रचा है।

Hindi dard shayari, latest hindi dard shayari

Hindi dard shayari


1.


हमने अस्वीकृति को रखा, हमने उनके आदेशों के साथ दुश्मनों को भी उकसाया नहीं, और उन्होंने चुपके से कहा और कहा, "हमें भूल जाओ, हमने कुछ नहीं किया।"



  मन का रक्खा है हम दुस्मनो को भी मोहब्बत का एहसास दिलाते हैं पर किससे कोई बात नहीं होती है और आवाज उठती भी है तो वह भीम से जुदा होती है।




  2।



  मैं उनके साथ लेता हूँ, एक तरफ एक आदमी नहीं दूँगा मुझे जाने, और मैं साहस हमारे रास्ते में कटौती करने के लिए नहीं होगा, लेकिन अगर मैं मेरी गर्दन काट, मैं भी तुम्हें चूम नहीं होंगे।



  हो गया अनस इक तरफा वला अब ना जानों मुझे कान्सी मोह मारुंगा, और कैसी कैसी हेम नहीं हमरा तत कहत दे, मगर वाणी मर्दन भई कहत चुम्मी न को करुंगा




  3।



  जब वह हमारे सभी प्रेमियों का स्वागत करता है


  एक गुस्से में था, और डेफ की वजह से महफिल में महिगी भर गया था, क्योंकि दारी की वजह से लार की बोतल खुद ही पी गई।



  jab usne hame kubul kiya to uske saare aashiko par ek zafaa ho gaya, aur mahefeel me mahegi se mahegi saraab rakhi thi khatirdari ke ke usne hoth se kya lagai sala botal ko hi nasha ho gaya।




  4।



  आप केवल यह विश्वास कर सकते हैं कि मेरे सभी अपराध आपके सिर में किए जा सकते हैं, यदि आप जानते हैं तो आप दुनिया को भूल जाएंगे, मैं केवल आपको शब्द दे सकता हूं, न कि लिखकर



  tu lele sirf yakin mera tere sare ilzam apne sir ke skta hu, agar ek baar tum hame jaan jaan gaye to world bhul jaoge yah baat sirf kolkar na le likhakar de sakta hu।




  5।



  जब महोबत उसके सिर पर चढ़ता है, तो वह खुद पहले व्यक्ति के पास ले जाया जाता है, और यदि आप हमें संदेह करते हैं, तो यह आपकी गलती है सनम इस्क नहीं दिखाया गया है, महारास समाप्त हो गया है।



  jab mahobbt sir par chadh he, to khud ko baad me pahle yaar ko mahefus kiya jata he, aur tumhe ham par shak he to tumhari galti yena sanam .qa dikhaya nahi jataa mahsur kiya jataa yena।




  6।



  किसी को धोखा नहीं दिया गया है, लेकिन फिर भी हम में से एक है, और जो भी संबंध हम केवल आपको जानते हैं, यह दुखद है कि आप ही हैं जो हमें ले जाते हैं।



  ek bhi chalaki nahi ki, magar fir bhi koi Hamara kinara kutar jataa yena, aur konsa rista Hamara tumse ye khuda hi jaane, udauda tum hote ho chahera hamara utar jataa he वह




  7।



  आज आपका ISK बड़े साहस के साथ आपके लिए रोएगा,


  पगली का दरवाजा बंद कर आज मेरे अंतिम संस्कार के लिए आ रहा है



  badi hemat karkr tera isaq tuze rulane vala yena, pagali darvaja band karle aaj mera janazaa aane vala yena।




  8।



  अगर मुझ में प्यार है, अगर तुम मुझसे अलग होने का मतलब हो, अगर तुम मुझसे मतलब रखते हो, अगर तुम्हारे पास कोई तीर है, तो तुम्हें मुझे मारना चाहिए, अगर तुम मेरे अनुकूल हो, तो तुम्हारी हिम्मत रखने के लिए मेरे अंदर बहुत नफरत है।



  agar mahobbt वह मुजसे तू चिर दे जामने को


  agar matlab वह मुजसे टीर दे निशाने को अगर दोस्ती वह अजाम दे यारी को और दुसमनी को गुनगुनाता है वह मुजर से जिगर राख निबाने को।




  9।



  ये समस्याएँ तब होती हैं जब पानी नहीं होता है, अपने दोस्तों के साथ फोन पर मुझसे बात न करें



  तु हिचियाया भई टैब आटी वो, जाब पानि दुर होत हे वो, मंजी फों पार छलइयो से मेरी बाटे बटला मेट करो




  10।



  मैं बहुत मुश्किल पति हूं, हमारी बात बहुत ज्यादा है,


  ग़ज़ल में लिखकर सभी पर अपना नाम न लिखें



  bahot maskil se chhupa paato hu tumhari baate sabse, aur tum gazlo me likhkar sabko hamari baate sunaaya mat karo




  1 1।



  मुझे लगता है कि आग के बीच में उसकी यादों को बनाए रखने के लिए, इन छड़ियों को अपने आशीर्वाद के साथ आप से चिपकने न दें



  sochta hu ki uski yaado ko jaladu alaav ke bich rakh kar par par in lakdiyo ko tum apni aashuo se bhigaya mat karo




  12।



  चेहरे की खुशी अब मस्किलो से छिपी है, मेरे जाने के बाद, अब वह शादीशुदा नहीं है, ईशा सबको बताती है, कि गुलज़ार की शायरी के बजाय, उसने जो फ़िल्टर जीएसजर में स्थापित किया है, उसे बदलकर अब अमेरिका में अपनी तस्वीर पोस्ट करें


अगर मैं ईमानदार हूं तो मैं कौन उम्मीद कर सकता हूं?

  आप अपने जीवन को वेबप के साथ महसूस करते हैं।



  जिसके पास आपको जीवन देने के लिए प्यार के अलावा कुछ नहीं है,

   उन्हें जीवन में दर्द के सिवा कुछ नहीं मिलता।



  आँखें हँसती हैं, मुर्दा दिल रोता है,

  हमारे आगमन के रूप में हमने क्या सुना,

  उसका साथी कोई और है।



  यदि आप मेरे साथ फेलोशिप नहीं करना चाहते हैं,

   तो इससे बाहर निकलो, समय के लिए उन्हें इसकी सराहना करना सिखाएगा,

  और आपके लिए धैर्य।



  दिल में दर्द है लेकिन आपको इसका एहसास नहीं है,

   जब पास नहीं होता तो दिल रोता है

   हम उसके प्यार में भ्रष्ट हैं,

  और वे कहते हैं, इस तरह कोई प्रेम नहीं है।



  जब हम जोर से रोते हैं, तो हमें एक अनुबंध मिलता है,

  जब हर कोई कहता है कि उसे प्यार मिलता है,

  ज्ञान के युग में जीवन चलता है,

  एक घाव को ठीक नहीं करता, दूसरा तैयार करता है



  सूरत आपकी नजर में अच्छी है,

   मैं मोमबत्ती की तरह पिघला,

  जिस तरह से हम बैठे थे,

   उन्हें मर जाना चाहिए था, लेकिन वे जीवित हैं, जो आश्चर्यजनक है।



  वह पत्थरों से प्यार करता था क्योंकि वे पके नहीं थे,

   यह एक गलती थी क्योंकि हम इंसान थे,

  आज जिन्हें हमें देखने में परेशानी होती है,

   हम कल उसी व्यक्ति के जीवन थे।



  कोई बिना मांगे प्यार पाता है,

  और हजारों प्रार्थनाओं के बाद भी, एक खाली है।



  मेरे मन पर भरोसा करके, वह त्रुटियों को गिनता है,

   हमेशा अपने दिल पर हाथ रखें और पूछें कि यह किसकी गलती थी।



  पहले मैं दुःख में भी हंसता था,

   लेकिन आज मैं फूट-फूट कर रोने लगा हूं,

  वैसे, मेरे हाथ अभी भी खाली थे,

   इसीलिए मैंने आज सब कुछ खोना शुरू कर दिया।



  दुनिया पत्थर की भावना को नहीं समझती,

   अतृप्त के हृदय में छिपा है

   चाँद अकेला है यहाँ तक कि तारो में भी,

  आज रात वे चाँद के दर्द को नहीं समझते।



  कौन जीना और मरना नहीं चाहता,

   कौन रोना और खुशी नहीं चाहता,

  वे कहते हैं कि वे अपने प्रियजनों के बिना रहेंगे,

  लेकिन जिसके पास प्रियजनों की इच्छा नहीं है



  हमने उनसे प्यार किया,

   यह मेरे प्यार की महानता थी,

   हमने उनसे पूछा,

   यह मेरी आपत्ति थी,

  मृत्यु के बाद भी मेरी आँखें खुली हैं,

  यह मेरा इंतजार था।



  क्या आपने कभी सोचा था कि मैं अपना जीवन आपके साथ बिताऊंगा,

   हम फिर से आपके लिए मुस्कुराएंगे,

  एक समय मुझे लगा कि मैं अपने महीने से परे प्यार करने जा रहा हूं,

  लेकिन कभी मन नहीं करता कि तुम हमें इस तरह रोओ।



  छेरे की ख़ुशी एब आवाज़ मुस्किलो सी छूपती वो, मेरे जान के बड़ अब आवाज़ एकल वो एसा सबको बाटाती वो, बडाल बडल कर फिलर आवाज़ इंस्टा पार डीपी गगती वो, गुलज़ार की शायरी क्या जग अब आप फोटो स्टेटस


 तुम मुझे रोकने की कोशिश करो मैं तुम्हें बताऊंगा कि तूफान क्या है तुम मुझे तोड़ने की कोशिश करो मैं तुम्हें बताऊंगा कि क्या चट्टान है तुम मुझे दूर ले जाने की कोशिश करो मैं बताऊंगा कि वह क्या है जब तुम मुझे तोड़ने से थक जाते हो  तब तुम मेरी तलहटी में उगने वाले एक पेड़ के नीचे आराम करोगे। दुनिया मेरे बाद भी है, मैं दुनिया के बाद नहीं हूँ। जब तुम मुझे बहा कर थक जाओगे तब भी तुम मेरे पास रहोगे क्योंकि तुम समुद्र हो फिर भी मैं किनारे हूँ  और आपको हमेशा किनारे पर रहना होगा। यदि आप मुझे बदनाम करना चाहते हैं तो मैं आपको बताऊंगा कि सच्चाई क्या है। आप मेरे चरित्र पर सवाल करते हैं, मैं आपको बताता हूं कि क्या भरोसा है, कोई भी व्यक्ति आज मेरे साथ नहीं है, अकेला यात्रा में अकेला चलना  मेरे साथ जो स्वार्थ के लिए थे, उन्होंने पीछे छोड़ दिया है आप मुझे अकेला छोड़ने की कोशिश करें। मैं आपको बताऊंगा कि काफिला कैसे बनाया जाता है। आप मुझे अंधेरे में छोड़ दें। मैं आपको बताऊंगा कि कैसे अज्ञात फायरफ्लाइज़ बनाने के लिए मैं अकेला हूँ लेकिन कमजोर नहीं हूँ। '  मैं अकेला हूँ, लेकिन मैं अकेला नहीं हूँ, लेकिन कोई स्वार्थ नहीं है कि मैं अकेला हूँ लेकिन लक्ष्य के रास्ते पर मैं अकेला हूँ लेकिन साहस ही काफी है। '  मी अकेला लेकिन अच्छा इरादा मैं अकेला हूं लेकिन अपने फैसले पर मुझे गर्व है कि मैं अकेला हूं लेकिन आगे जा रहा हूं और अगर कोई परीक्षा है, तो इसे ले लो मैं आपको हर सवाल का जवाब दूंगा जो आपको सुनने में थक जाएंगे जो मेरे रास्ते में परेशानी कर सकते हैं।  'मुझे मत रोको क्योंकि जो लोग सितारों पर चढ़ने की हिम्मत रखते हैं, वे एक पहाड़ से नहीं रुकते हैं और अगर आप अपनी उंगली उठाना चाहते हैं, तो कोशिश करें कि किसी दिन आप मेरी सच्चाई के सामने झुकेंगे। मुझे केवल कुछ समय लगेगा।  अपनी नींद का त्याग करें मुझे बस कड़ी मेहनत में पसीना बहाना पड़ता है भले ही मैं ऐसा करते समय गिर गया, लोग मुझे कायर नहीं कहेंगे, वे मुझे बलिदान कहेंगे वे मेरे इरादों को डर नहीं कहेंगे वे इसे जुनून कहेंगे  काले रंग के हो जाओ, लेकिन मुझे कोई और रंग नहीं मिलेगा। तुम मुझसे बहुत से सवाल पूछते हो। अब मैं उन्हें जवाब दूंगा कि मैंने किसी की सच्ची कंपनी पाने की उम्मीद छोड़ दी है।  मैंने किसी ऐसे व्यक्ति से वफादारी की उम्मीद छोड़ दी है, जिसने मैंने ज़िंदगी को जिद के रास्ते पर दुनिया से दूर कर दिया है और मैं आखिरी बार कह रहा हूं कि मैं सच्चा था, मेरा इरादा अच्छा था, मैं कभी किसी का बुरा नहीं चाहता था, मैंने कभी किसी के साथ विश्वासघात नहीं किया लेकिन मेरी आदत है  बुरा आप अभी भी नहीं समझेंगे तो अब बस मेरा काम करेंगे अकेले लड़ेंगे लेकिन एक दिन हार जाएंगे ... मैं निश्चित रूप से जीत जाऊंगा अपनी प्रसिद्धि पर बात नहीं ... लेकिन मैं अपने देश का नाम बढ़ाऊंगा  विश्व जय हिन्द वन्दे मातरम!  



क्या हुआ कि सभी लोग सड़क पर उजाड़ हो गए?  और हम एक-दूसरे की मौत का साधन बन जाते हैं।  कल तक जो लोग पक्षियों को पकड़ते थे, कल तक जो लोग पक्षियों को पकड़ते थे, वे अंदर बंद होने के बारे में नाराज होते हैं।  अंदर बंद होने के बारे में नाराज हैं।  यह क्या डर है कि अनदेखे दुश्मन ने बनाया है यह डर क्या है कि अनदेखी अनदेखी दुश्मन ने बनाया है कि ये मुखौटे हमारे लिए एक पहचान बन जाते हैं।  कि ये मुखौटे हमारे लिए एक पहचान बन गए हैं।  क्या हुआ कि सभी लोग सड़क पर उजाड़ हो गए?  और हम एक-दूसरे की मौत का साधन बन जाते हैं।  हमें यह पृथ्वी हमारी प्रार्थनाओं के आशीर्वाद के रूप में मिली है।  हमें यह पृथ्वी हमारी प्रार्थनाओं के आशीर्वाद के रूप में मिली है।  फिर हम ईश्वर की दया से अनभिज्ञ क्यों हो गए?  फिर हम ईश्वर की दया से अनभिज्ञ क्यों हो गए?  हमने केवल चंद्रमा और सितारों की दूरी मापी है। हमने केवल चंद्रमा और सितारों की दूरी मापी है और अपने आप को इस ब्रह्मांड के भगवान मानने लगे हैं।  और खुद को इस ब्रह्माण्ड का भगवान समझने लगा।  क्या हुआ कि सभी लोग सड़क पर उजाड़ हो गए?  और हम एक-दूसरे की मौत का साधन बन जाते हैं।  हमने इस भूमि और आकाश को अपनी एकमात्र संपत्ति माना है। हमने इस भूमि और आकाश को अपनी एकमात्र संपत्ति माना है लेकिन क्षणों के भीतर, इस तरह की सभी इच्छाओं को स्मिथेरेंस में बदल दिया।  लेकिन क्षणों के भीतर, इस तरह के सभी इच्छाओं को स्मिथेरेंस में तोड़ दिया।  चाहे वह सजा या परीक्षण हो, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि यह सजा या परीक्षण है या नहीं, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है लेकिन मनुष्य स्वभाव से इस न्याय को चौंकाने वाले हैं।  लेकिन मानव स्वभाव से इस न्याय को चौंकाने वाले हैं।  क्या हुआ कि सभी लोग एक सड़क पर उजाड़ हो गए?  और हम एक-दूसरे की मौत का साधन बन जाते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

Hindi romantic shayari, latest romantic shayari

  Hindi romantic shayari हिंदी शायरी प्यार की   1।   मैं अपने दिल में दुखी था, और मैंने उसका दिल नहीं छोड़ा   मुज़े फ़िज़ूल मेरे गालिया बक रहे हो तुम मेने दिल से नहीं तोड़ा, आवाज़ ख़ुद चली वो मुज़े छोडकर मेने इस्तेमाल नइ छोरा   2।   उसने सुना था कि अविश्वासी को देखकर साशा नीचे आ गई,   वह पहले था जब मैंने उसे कभी नहीं तोड़ा   सूना था किस शीश बनवाओ तू देखकर तुत जात वो, आवाज सों थी मेरे ये नहीं है टोडा   3।   क्या आप मुझसे नाराज हैं, तो यह मेरे लिए दे, और यदि आप मुझे गले लगाना चाहता हूँ, फिर तुम मुझे चुंबन करना चाहिए, और मैं अगर मैं बात करना चाहता हूँ कि क्या करना है पता नहीं है।   muzse naaraz ho to aashu bahaalo, aur lagaana hi he to gale lagaalo, aur ye WhatsApp insta ki baate muze samzme nahi aati baat hi karni he kar baat hi karni he to phon lagaalo   4।   अपने हाथों को अपने दिल में रखें और अपने भगवान से पूछें, आप मुझसे ज्यादा चाहते हैं, और मुझे पता है कि आप दुर्भाग्यपूर्ण हैं, लेकिन आप अपनी किस्मत तलाश सकते हैं   I-rakh apne dil par par aur puchh apne khuda se tuze muzse jyadaa koi

Latest Dosti shayari, friendship shayari, dosti shayari image

  Latest Dosti shayari, friendship shayari, dosti shayari image नवीनतम दोस्ती शायरी, दोस्ती शायरी, फोटो दोस्ती शायरी   1.rista   प्यार करण वालो की किस्मत बुझती है   वह हरन जुदाई से होति वह रिस्तो    कोउ कहि परख कर दीन्हा   dosti har riste se badi hoti he   प्रेमी अशुभ हैं, और सब कुछ   मिलान अलग से बनाया जाता है, कभी-कभी रिस्तो का परीक्षण किया जाता है   मित्रता सभी मित्रता में सबसे महान है!   2.Dard   Dard ko dard में कोई डेक नहीं है   दरद को भई दरद होत हे   दरद को जरूरत याना दोसत की   आखीर दोस्त हाय डार मुझे हमदर्द गरम याना   दर्द और पीड़ा को न देखें   दर्द भी दर्दनाक है   दर्द को दोस्त की जरूरत होती है   आखिरकार, केवल एक दोस्त को दर्द होता है   3. वे मर चुके हैं   गनह करक सझ स डत वह   ज़हर पी के दावा से डारते वो   दुस्मनो के सितम का खोफ नहीं   हमा से दोस्‍तो का वफा से दोते वो   वह एक अपराध का दोषी है    वह जहर लेने से डरती है    दुश्मनों का कोई डर नहीं    हम दोस्तों के उपहार से डरते हैं   4.खून से रिस्ता   क्यु मस्किलो मेरे सेठ ने वो दोस्त   क्यूं गम को बाट लेटते वो दोस्त   ना रिस्ता

Hindi attitude shayari , new attitude shayari

  attitude shayari:-                             1.      Ye to ham he jo apna pyar nibha  rahe he jis din chodkar chale  jayenge aukaat pata chal jayegi ये तो हम है कि जो अपना प्यार निभा रहे है, जिस दिन छोड़कर चले जायेंगे‪ औकात   पता चल जाएगी तुझे खुद की                            2. Andaz kuch alag he mera  sab ki attitude ka shouk he  muze attitude todne ka  अंदाज़ कुछ अलग है मेरा सब को  ATTITUDE का शौक है,  मुझे ATTITUDE तोडने का                        3. Ham bhi navab he logo ki akad Dhue ki tarah udakar aukat sigaret Ki tarah choti kar dete he  हम भी नवाब है लोगों  की अकड़  धूएँ  की तरह उड़ाकर, औकात सिगरेट   की तरह छोटी  कर देते है ।                      4. Pareshan na hua karo logo  ki baato se kuch log peda  hi bakvas karne ke liye hote he  परेशान ना हुआ करो लोगों की  बातों से कुछ लोग पैदा ही बकवास  करने के लिए हुए होते हैं।                         5. Rahe badle ya badle waqt ham to  apni manzil payenge jo samzate he  khud ko badshah bhi ek din use apne  darbar me jarur nachayeng